UP Samiksha Adhikari Notification 2020



समीक्षा अधिकारी Notification, Online Registration

सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि उत्तर प्रदेश सचिवालय में विभिन्न पदों पर भर्ती करने वाला है। सचिवालय ने अपने यहां रिक्त पड़ें पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेजा है। इन रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होने की संभावना है। । इससे संबंधित नोटिफिकेशन विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा। अभी तक नोटिफिकेशन जारी किये जानें से सम्बंधित कोई सूचना उपलब्ध नहीं है, परन्तु कयास लगाया जा रहा है, कि इससे सम्बंधित विज्ञप्ति जल्द ही जारी की जा सकती है।

समीक्षा अधिकारी (RO) क्या होता है

भर्ती विवरण (Recruitment Details)

पद का नाम पदों की संख्या
समीक्षा अधिकारी 441
सहायक समीक्षा अधिकारी 327
समीक्षा अधिकारी लेखा 47
सहायक समीक्षा अधिकारी लेखा 25

UP SAMIKSHA ADHIKARI SYLLABUS 2020

सचिवालय प्रशासन विभाग की समीक्षा के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजे गए अधियाचन के लंबित होने के कारणों के बारे में पूछताछ की थी। इस मामले में  मुख्यमंत्री ने कार्मिक विभाग का आदेश दिया था, कि दोनों आयोग के अध्यक्ष और सचिव के साथ बात करके इस भर्ती प्रक्रिया को जल्द शुरू करवाई जाए। जानकारी के अनुसार इस मामले में कार्मिक विभाग को पत्र भेजा जा चुका है। अब यह संभावना लगायी जा रही है, कि इस वर्ष के अंत अथवा जुलाई 2020 के पहले माह में सचिवालय में होने वाले भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

UP Samiksha Adhikari Exam Pattern 2020

समीक्षा अधिकारी हेतु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration)

उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आयोग द्वारा नोटीफिकेशन जारी होनें के बाद शुरू होगी| रजिस्ट्रेशन से सम्बंधित विकल्प और प्रक्रिया के बारे में नोटीफिकेशन द्वारा विस्तृत रूप से जानकरी दी जाएगी, इसलिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट अथवा uplekhpal.in website पर अपडेट रहे|

यूपीपीएससी अधिकारिक वेबसाइट = यहाँ क्लिक करे       

RO/ARO PREPARATION BOOKS IN HINDI

यूपीपीएससी परीक्षा की तैयारी कैसे करे


Leave a Comment